सावन के महीने में बीमारी व दुःखो से छुटकारा पाने के शिवपुराण के उपाय :- प्रदीप मिश्रा उपाय

By | 28 July 2023
Pradeep Mishra Sawan Ke Upay for Disease

जैसे की आप सब जानते हैं सावन का का माह प्रारम्भ हो रहा हैं इस माह में शिव जी की पूजा का विशेष महत्त्व होता हैं। या कहे शिव जी को प्रसन्न करना आसान होता हैं। आज के समय में हर इंसान के जीवन में कोई न कोई रोग व परेशानी हैं इसीलिए आज हम लाये हैं प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले के अहिव पुराण में बताये गए सावन के महीने कुछ उपाय जो मनुष्य को होने वाले रोगों तथा दुखों को दूर कर सकते हैं।

26 July 2023 अपडेट :- सावन 3 जुलाई से शुरू हो रहा हैं।  इस वर्ष सावन 2 महीने का हैं शिवपुराण ले इन उपायों को कर अपनी जिंदगी बदलिए। 

Sawan 2023 Start Date

सावन के महीने करें ये शिवपुराण के अचूक उपाय

किडनी की बीमारी को दूर करने के लिए प्रदीप मिश्रा सावन महीने के उपाय

सावन का एक धुर्वा का उपाय जैसे की आप जानते हैं शिवलिंग पर गणेश जी ,कार्तिके जी अशोक सुंदरी ,कटी भाग ,जला धारी तथा शिव जी की 5 पुत्रियों का स्थान भी होता हैं। सावन के महीने में एक धुर्वा शिवलिंग के कटी भाग पर समर्पित कर उसे घर ले आये और 5 दिन तक उसका सेवन करें। इसके सेवन करने से किडनी से जुड़े रोग यहाँ तक की डायलसिस भी चल रहा होगा तो जड़ से छुटकारा मिल जायगा।

जाने शिवलिंग पर कौन सा स्थान किसका

किसी बड़े रोग से बचने के लिए प्रदीप मिश्रा सावन उपाय

Pradeep Mishra Sawan Ke Upay for Disease

सावन महीने का चमत्कारी उपाय दूर्वा चढ़ाने से कभी कोई बड़ी बीमारी आपको घेर नहीं सकती इसके लिए आपको सावन माह में किसी भी दिन दूर्वा भगवान शंकर के शिवलिंग का पानी जहा से गिरता हैं वहां दूर्वा को समर्पित करें। ऐसा करने से कोई भी बड़ी बीमारी आपको छू भी नहीं सकेगी।

मनोकामना पूर्ति के लिए सावन प्रदीप मिश्रा उपाय

यदि आपकी कोई मनोकामना हैं या जीवन में संकट चल रहा हैं प्रदीप मिश्रा शिहोर वाले ने सावन महीने में मनोकामना पूर्ति के लिए कोई भी 108 वस्तुएँ (108 बेलपत्र या 108 चावल के दाने या108 फूल ) रोज समर्पित करें। शिव पुराण के अनुसार आपकी हर मनोकामना पूर्ण हो जायगी।

सावन के महिने मे मनोकामनापुर्ति के लिये के चमत्कारी उपाय

शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ा 2 पात्र मे जल एक धार से शिवलिंग पर समर्पित करे और अपने मन की इच्छा या किसी रोग से मुक्ती कि प्रार्थना करे इससे आपकॆ दुख दुर होंगे.

सावन की अष्टमी के चमत्कारी उपाय

सावन की अष्टमी के दिन 5 शमी के पत्ते, 5 बेल पत्र, 5 बेर के पत्ते ले। सबसे पहले बेल पत्र के उपर पीला चन्दन, बेर पत्ते पर लाल चन्दन लगाये और शमी के पत्ते खाली रहने दे और उन्हें शिवलिंग पर चढ़ा कर उठा और बेल पत्र के वृक्ष के नीचे एक लोटा जल चढ़ा कर फिर बेल पत्र, बेर के पत्ते और शिमी के पत्ते चढ़ाकर से एक लोटा जल चढ़ाकर बेल पत्र घर लाने के लिये उठा ले। अब अधुतेश्वर महादेव (अधुतेश्वर भगवान शिव का क्रोध वाला रूप हैं ) का नाम ले कर घर आ जाये। फिर थोडे थोड़े भाग मे बिल पत्र का भाग उस व्यक्ति को दिया जाये जो खराब संगती जैसे शराब पीना, वेश्यावृत्ति जैसी आदतो मे लगा हो, इस उपाय से व्यक्ति से वो आदते जल्दी ही चली जायेगी ।

 

GyanAxis.com :- हेलो दोस्तों उम्मीद करते हैं ये आर्टिकल आपके लिए लाभदायक शाबित होगा। यदि आपको इन उपायों से फ़ायदा होता हैं। तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताये जिससे ज्यादा से ज्यादा बीमारियों के उपाय लाने की कोशिश करेंगे। और यदि आप नौकरी , सम्पति , व्यापार से भी जुड़े नुस्खे शिवपुराण से जानना चाहते हैं। तो हमें जरूर बताये।।।

धन्यवाद

7 thoughts on “सावन के महीने में बीमारी व दुःखो से छुटकारा पाने के शिवपुराण के उपाय :- प्रदीप मिश्रा उपाय

  1. Pingback: Guru Purnima 2023 : क्यों मनाते है गुरु पूर्णिमा, जानिये इसकी कथा। - Dharmkahani

  2. Pingback: History of Somnath Temple in Hindi 2023 – सोमनाथ मंदिर का इतिहास - Dharmkahani

  3. Pingback: Srisailam Mallikarjuna Temple In Hindi 2023 | श्रीशैलम मल्लिकार्जुन मंदिर का इतिहास और जानकारी - Dharmkahani

  4. Pingback: Ujjain 84 Mahadev : जानिये श्री ढुंढेश्वर महादेव की कथा - Dharmkahani

  5. Pingback: Pradeep Mishra Online Rudraabhishek शिवरात्रि शिव महारुद्राभिषेक सामग्री , विधि प्रदीप जी मिश्रा के मुखारविंद से - gyanaxis.com

  6. Pingback: Shivling Par Abhishek 2023 : शिवलिंग पर अभिषेक करने से क्या फल मिलता है - Dharmkahani

  7. Pingback: Dev Uthani Ekadashi 2024 Upay : देव उठनी ग्यारस कब, प्रदीप मिश्रा उपाय से पाये जीवन में सुख, शांति समृद्धि - gyanaxis.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *