Mashik Shivratri Pradeep Mishra Upay 2024: महीने की शिवरात्रि पर करें उपाय होगी धन वर्षा तथा रोगों से मुक्ति।

By | 30 November 2023
Masik shivratri pradeep mishra upay

Mashik Shivratri Pradeep Mishra Upay, Manokamna Purti, rog mukti, dham prapti upay, pradeep mishra upay hindi,

महान कथा वाचक प्रदीप मिश्रा सीहोर वालो अपनी शिवपुराण में कई उपाय बताते है जिसके सहारे मनुष्यों की मनोकामनाएँ , कर्ज मुक्ति, लक्ष्मी की कमी तथा रोगों से मुक्ति पते हैं। महाशिवरात्रि साल में एक ही दिन आती हैं लेकिन हर माह में एक शिवरात्रि आती हैं जिसे मासिक शिवरात्रि कहते हैं।

मासिक शिवरात्रि का विशेष महत्त्व होता हैं। मासिक शिवरात्रि के दिन कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि के दिन पड़ती हैं। मासिक शिवरात्रि के दिन महादेव की उनके भक्तों पर विशेष कृपा बरसती हैं। मासिक शिवरात्रि के दिन भगवान शिव व पार्वती की पूरी श्रद्धा से पूजा अर्चना की जाती हैं। पूजन रात्रि के समय किया जाता हैं।

मासिक शिवरात्रि पर यदि महादेव से कुछ माँगा जाये तो उसकी मनोकामना पूरी जरूर होती हैं। इसीलिए आज हम ले कर आये हैं मासिक शिवरात्रि प्रदीप मिश्रा उपाय।

Mashik Shivratri Manokamna Purti Pradeep Mishra Upay : मनोकामनां पूर्ति के लिए मासिक शिवरात्रि उपाय

यदि आपकी कोई मनोकामना है लम्बे समय से कोशिश कर रहे हैं लेकिन रास्ता नहीं निकाल रहा हो ऐसे में प्रदीप मिश्रा मासिक शिवरात्रि तीन पेड़ पर दिया लगाने वाला उपाय करें।

इस उपाय में आपको गाय के घी का दीपक लगाए इन तीन जगहों पर

  • बेल पत्री के पेड़ के निचे,
  • शिव मंदिर की चोकट पर,
  • आवला के पेड़ के निचे।

पंडित प्रदीप मिश्रा जी का कहना हैं की यदि आप इन तीनो जगहों पर मासिक शिवरात्रि पर दीपक लगाया जाये तो 3 महीने के अंदर आपकी मनोकामना की पूर्ति हो जायगी।

Dev Uthani Ekadashi Pradeep mishra Upay

Mashik Shivratri Pradeep Mishra Upay : रोग से मुक्ति पाने के लिए मासिक शिवरात्रि उपाय

यदि आपको किसी गंभीर बीमारी से ग्रषित हो गठान , कैंसर जैसी बीमारी हो ऐसे में यदि आप मासिक शिवरात्रि का उपाय करते हैं तो ये रोग से समाप्त हो जायगे हैं।

1 काली मिर्ची और 7 दाने काली तिल के सीधे हाथ की हथेली में लेकर महादेव के शिवलिंग पर कुन्दकेश्वर महादेव का नाम लेकर चढ़ाये।

मासिक शिवरात्रि पेट या उदर से जुड़े रोग दूर करने के उपाय

मासिक शिवरात्रि के दिन बेर चढ़ा कर उस बेर को रोगी को खिला दे। इस उपाय को करने से पेट या उदर से जुड़े रोग दूर हो जायगें।

यह उपाय करने से बड़े से बड़ा रोग जड़ से समाप्त हो जायगा।

Mashik Shivratri Pradeep Mishra Upay : कर्ज मुक्ति के लिए मासिक शिवरात्रि उपाय

मासिक शिवरात्रि के दिन प्रदोष काल में सफ़ेद फूल से शिवलिंग और अशोक सुंदरी का श्रृंगार करने से कर्ज मुक्ति या कोई भी मनोकामनां हो वो पूर्ण हो जाती हैं।

Pradeep Mishra Online Rudraabhishek

Mashik Shivratri Pradeep Mishra Upay : घर में सुख, समृद्धि व शांति के लिए मासिक शिवरात्रि उपाय

घर में बहुत दुःख बढ़ गया हो घर में बिलकुल भी सुख ना हो घर में सुख , शांति , समृद्धि नहीं हो ऐसे में ये उपाय करें।

1 बेलपत्री लिजिएं जो बेलपत्री की दंडी जलाधारी की तरफ जहा पानी बेह रहा हो और एक बेलपत्री शिव जी को समर्पित करना हैं जिसकी बिच वाली पट्टी का मुख आपकी तरफ डंडी का मुख पीछे की तरफ हो किसी भी शिवरात्रि के दिन ये दो बेलपत्री पर पांच जल ( जो भी जल का पात्र है 5 बार जल दोनों बेलपत्री पर चढ़ाएं ) यानि दोनों बेलपत्री को मिलकर 10 बार जल समर्पित करना। अपनी जो तकलीफ हैं जो भी परेशानी घर में चल रही हो घर में बिलकुल सुख, समृद्धि व शांति नहीं हैं तो महादेव पर जल समर्पित करते करते बाबा से बोले।

पूजनीय प्रदीप मिश्रा का कहना हैं की यदि ये उपाय एक मासिक शिवरात्रि पर करने पर अगली शिवरात्रि तक आपकी मनोकामना पूरी हो जायगी। घर में सुख शांति और समृद्धि प्राप्त हो जाएगी।

ज्ञान एक्सिस COM :- महादेव आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करें। मासिक शिवरात्रि के पंडित प्रदीप मिश्रा के द्वारा बताएं गए ये उपाय आपके जीवन की परेशानिया दूर करें। उम्मीद करते हैं आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा यदि और भी कोई जानकारी आप जानना चाहते हैं तो कमेंट में जरूर बताएं।

51 Shaktipeeth

धन्यवाद्

One thought on “Mashik Shivratri Pradeep Mishra Upay 2024: महीने की शिवरात्रि पर करें उपाय होगी धन वर्षा तथा रोगों से मुक्ति।

  1. Pingback: Ayodhya Ram Mandir 2024 : अयोध्या राम मंदिर अब तक कितना दान मिला, भारत व विदेश में सबसे अधिक चंदा किसने दिया? - gyanaxis.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *