शुगर से छुटकारा पाने के लिए शिवपुराण के उपाय :- प्रदीप मिश्रा उपाय

By | July 10, 2022
sugar kam karne ke pradeep mishra upay

जैसे की आप सब जानते हैं मधुमेह या कहे शुगर की बीमारी आज कल आम हो गयी हैं। हर दूसरे इंसान को इसका सामना करना पड़ रहा हैं। इसीलिए आज हम लाये हैं प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले के शुगर या मधुमेह को कण्ट्रोल करने के उपाय या कहे शुगर से छुटकारा पाने के लिए शिवपुराण के उपाय। हम उम्मीद करते हैं की इन उपायों से आपकी शुगर कण्ट्रोल में आ जायगी। 

अपनी शुगर कंट्रोल कैसे करें जानिए 

  1. 12 महीने की शिवरात्रि या कहे महाशिवरात्रि के दिन सहजन की फली / सुरजना की फली के  31 पट्टी के झूमर को तोड़ कर शिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर 12 बजे समर्पित करना हैं पहले पट्टी को शिवलिंग चढ़ाये फिर 1 लोटा पानी चढ़ाए फिर उस पट्टी तो घर ला कर 1 लीटर पानी में उबाल लीजिये जब तक पानी 250 ग्राम ना हो जाये फिर उस पानी ठंडा कर वापस शिवलिंग पर चढ़ा दो और पानी को कटोरे में झेल कर उस पानी का सेवन रोज सुबह 15 दिन करें। 15 दिन के बाद शुगर लेवल में आ जाएगी उसके बाद कितना भी मीठा खाओ आपको शुगर से मुक्ति जाएगी।
  2. 3 तुलसी होती हैं एक रामा तुलसी  ,एक श्यामा तुलसी और एक विमला तुलसी यदि शुगर वाला व्यक्ति विमला तुलसी का एक छोटा सा टुकड़ा भी महीने भर में खा ले तो शुगर control में रहती हैं। लेकिन विमला तुलसी मिलती बहुत मुश्किल से हैं इसकी पहचान हर किसी को नहीं होती हैं।
  3. बिमला तुलसी की पहचान करने के लिए उसे खा कर शक्कर, गुड़ या मिठाई खा कर देखना यदि वो पानी जैसी लगेगी तब ही वो बिमला तुलसी होगी। शक़्कर,गुड़ या मिठाई यदि मीठी लगे तो वो बिमला तुलसी नहीं हैं

जानिये शिवजी के प्रिय बेल पत्र और बिल्व वृक्ष के बारे में.

Pashupatinath Vrat पशुपतिनाथ व्रत कैसे किया जाता है और व्रत से क्या लाभ होते है ?

Mahashivratri Pradeep Mishra Upay : महाशिवरात्रि के इन उपायों से लाये खुशियाँ

Shivling Par Jal Kaise Chadhaye क्या आप जानते हैं शिवलिंग पर जल चढ़ाने का सही तरीका

जानिये शिवजी के प्रिय बेल पत्र और बिल्व वृक्ष के बारे में.

5 दिन में शुगर का परमानेंट इलाज

      4. 5 दिन 5 शमी पत्र ,5 पीपल के पत्ते और सहजन  की फली / सुरजना की फली के 5 पत्र शिव जी को समर्पित कीजिये 5  पीपल के और सहजन / सुरजना की फली के पत्र ले घर आ जाइए सामर या सुरजना की फली के पत्तो को पानी में उकाल  लीजिये पानी ठंडा कर शंकर जी पर चढ़ा  दो फिर उस पानी को छेल कर  ओर जो पीपल के पत्ते लाये हो उसको एक अलग पानी में गला दो और उस पानी और जो पानी आप शिवलिंग से छेल के लाये हो अवधूतेश्वर महादेव का नाम ले कर पीना  चालू करो। इससे शुगर लेवल में आ जायगी ऊपर निचे नहीं होगी। 

      5. बेल पत्री की निचे की 2 पत्तियों पर केसर व चन्दन का का तिलक लगा ले उसके  बाद शंकर जी की 5 पुत्रियों का नाम (जया, विश्हरा ,समरीबाली ,दोतली ,देव) लेकर एक एक बेलपत्र शिव जी समर्पित कीजिये 5 या 7 बेलपत्र ले, फिर इन बेलपत्र को ले कर घर आ जाये। निचे की पत्तियों से बेलपत्रों को खाये ऐसा 3 दिन तक करने से शुगर कण्ट्रोल में आ          जायगी

6. प्रदीप मिश्रा, सीहोर वाले वाले गुरूजी ने शिव पंचायत शिव पुराण में बताया था की यदि रविवार को सूर्य को अर्ध दे कर उसी तांबे के लोटे से सोमवार को जल चढ़ाये। और उसी जल को छेल कर थोड़ा सा पान या सेवन करें। शिव पुराण के अनुसार आपकी शुगर कंट्रोल में आ जायगी।

GyanAxis.com :- हेलो दोस्तों उम्मीद करते हैं ये आर्टिकल आपके लिए लाभदायक शाबित होगा। और आपको शुगर या मधुमेह से लड़ने में मदद करेगा। यदि आपको इन उपायों से फ़ायदा होता हैं।  तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताये जिससे ज्यादा से ज्यादा बीमारियों के उपाय लाने की कोशिश करेंगे। और यदि आप नौकरी , सम्पति , व्यापार से भी जुड़े नुस्खे शिवपुराण से जानना चाहते हैं। तो हमें जरूर बताये।।।

धन्यवाद  

Leave a Reply