सावन के महीने में बीमारी व दुःखो से छुटकारा पाने के शिवपुराण के उपाय :- प्रदीप मिश्रा उपाय

By | July 24, 2022
Pradeep Mishra Sawan Ke Upay

जैसे की आप सब जानते हैं सावन का का माह प्रारम्भ हो रहा हैं इस माह में शिव जी की पूजा का विशेष महत्त्व होता हैं। या कहे शिव जी को प्रसन्न करना आसान होता हैं। आज के समय में हर इंसान के जीवन में कोई न कोई रोग व परेशानी हैं इसीलिए आज हम लाये हैं प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले के अहिव पुराण में बताये गए सावन के महीने कुछ उपाय जो मनुष्य को होने वाले रोगों तथा दुखों को दूर कर सकते हैं।

सावन के महीने में करने के तीन शिवपुराण के अचूक उपाय

किडनी की बीमारी को दूर करने के लिए प्रदीप मिश्रा सावन महीने के उपाय

सावन का एक धुर्वा का उपाय जैसे की आप जानते हैं शिवलिंग पर गणेश जी ,कार्तिके जी अशोक सुंदरी ,कटी भाग ,जला धारी तथा शिव जी की 5 पुत्रियों का स्थान भी होता हैं। सावन के महीने में एक धुर्वा शिवलिंग के कटी भाग पर समर्पित कर उसे घर ले आये और 5 दिन तक उसका सेवन करें। इसके सेवन करने से किडनी से जुड़े रोग यहाँ तक की डायलसिस भी चल रहा होगा तो जड़ से छुटकारा मिल जायगा।

जाने शिवलिंग पर कौन सा स्थान किसका

किसी बड़े रोग से बचने के लिए प्रदीप मिश्रा सावन उपाय

Pradeep Mishra Sawan Ke Upay for Disease

सावन महीने का चमत्कारी उपाय दूर्वा चढ़ाने से कभी कोई बड़ी बीमारी आपको घेर नहीं सकती इसके लिए आपको सावन माह में किसी भी दिन दूर्वा भगवान शंकर के शिवलिंग का पानी जहा से गिरता हैं वहां दूर्वा को समर्पित करें। ऐसा करने से कोई भी बड़ी बीमारी आपको छू भी नहीं सकेगी।

जानिये शिवजी के प्रिय बेल पत्र और बिल्व वृक्ष के बारे में.

Pashupatinath Vrat पशुपतिनाथ व्रत कैसे किया जाता है और व्रत से क्या लाभ होते है ?

Mahashivratri Pradeep Mishra Upay : महाशिवरात्रि के इन उपायों से लाये खुशियाँ

Shivling Par Jal Kaise Chadhaye क्या आप जानते हैं शिवलिंग पर जल चढ़ाने का सही तरीका

जानिये शिवजी के प्रिय बेल पत्र और बिल्व वृक्ष के बारे में.

मनोकामना पूर्ति के लिए सावन प्रदीप मिश्रा सावन उपाय

यदि आपकी कोई मनोकामना हैं या जीवन में संकट चल रहा हैं प्रदीप मिश्रा शिहोर वाले ने सावन महीने में मनोकामना पूर्ति के लिए कोई भी 108 वस्तुएँ (108 बेलपत्र या 108 चावल के दाने या108 फूल ) रोज समर्पित करें। शिव पुराण के अनुसार आपकी हर मनोकामना पूर्ण हो जायगी।

सावन के महिने मे मनोकामनापुर्ति के लिये के चमत्कारी उपाय

शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ा 2 पात्र मे जल एक धार से शिवलिंग पर समर्पित करे और अपने मन की इच्छा या किसी रोग से मुक्ती कि प्रार्थना करे इससे आपकॆ दुख दुर होंगे.

 

सावन की अष्टमी के चमत्कारी उपाय

सावन की अष्टमी के दिन 5 शमी के पत्ते, 5 बेल पत्र, 5 बेर के पत्ते ले। सबसे पहले बेल पत्र के उपर पीला चन्दन, बेर पत्ते पर लाल चन्दन लगाये और शमी के पत्ते खाली रहने दे और उन्हें शिवलिंग पर चढ़ा कर उठा और बेल पत्र के वृक्ष के नीचे एक लोटा जल चढ़ा कर फिर बेल पत्र, बेर के पत्ते और शिमी के पत्ते चढ़ाकर से एक लोटा जल चढ़ाकर बेल पत्र घर लाने के लिये उठा ले। अब अधुतेश्वर महादेव (अधुतेश्वर भगवान शिव का क्रोध वाला रूप हैं ) का नाम ले कर घर आ जाये। फिर थोडे थोड़े भाग मे बिल पत्र का भाग उस व्यक्ति को दिया जाये जो खराब संगती जैसे शराब पीना, वेश्यावृत्ति जैसी आदतो मे लगा हो, इस उपाय से व्यक्ति से वो आदते जल्दी ही चली जायेगी ।

https://youtu.be/kkpXoGQ0kCo

 

GyanAxis.com :- हेलो दोस्तों उम्मीद करते हैं ये आर्टिकल आपके लिए लाभदायक शाबित होगा। यदि आपको इन उपायों से फ़ायदा होता हैं। तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताये जिससे ज्यादा से ज्यादा बीमारियों के उपाय लाने की कोशिश करेंगे। और यदि आप नौकरी , सम्पति , व्यापार से भी जुड़े नुस्खे शिवपुराण से जानना चाहते हैं। तो हमें जरूर बताये।।।

धन्यवाद

Leave a Reply